पूर्व मध्य रेल के नये महाप्रबंधक सुश्री अंजली गोयल द्वारा उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन

आज दिनांक 01 जुलाई, 2021 को पूर्व मध्य रेल के नव-पदस्थापित महाप्रबंधक  सुश्री अंजली गोयल ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूर्व मध्य रेल के सभी विभागाध्यक्षों के साथ एक समीक्षा बैठक किया । लगभग 03 घंटे तक चली इस बैठक में सभी महत्वपूर्ण विषयों को शामिल करते हुए उसपर विस्तृत रूप से विचार-विमर्श किया गया। पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक का अतिरिक्त पदभार ग्रहण करने के पश्चात् उच्चाधिकारियों के साथ यह उनकी पहली बैठक थी।

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा आयोजित उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक महोदया ने कहा कि माल लदान, यात्री सुविधा, संरक्षा, कर्मचारी कल्याण एवं निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूरा करना हमारी प्राथमिकता होगी। इस क्रम में सभी विभागाध्यक्षों ने अपने-अपने विभाग की उपलब्ध्यिों एवं किये जा रहे कार्यों की जानकारी तथा निर्धारित लक्ष्य से महाप्रबंधक महोदया को अवगत कराया।

महाप्रबंधक महोदया ने कहा कि हमें माल ढुलाई में और अधिक बढ़ोत्तरी पर विशेष ध्यान देना होगा । इस क्रम में उन्होंने माल ढुलाई में और वृद्धि के लिए बिजनेश डेवलपमेंट यूनिट को निर्देशित किया कि इस दिशा में तीव्र गति से प्रयास किए जाएं । उन्होंने पूर्व मध्य रेल में चल रही निर्माण परियोजनाओं की क्लोज मॉनिटरिंग करते हुए उसे निर्धारित समय-सीमा के भीतर पूरा करने पर बल दिया । यात्री सुरक्षा को अति महत्वपूर्ण बताते हुए महाप्रबंधक महोदया ने कहा कि ट्रेनों का परिचालन सही समय पर हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो।

महाप्रबंधक महोदया ने मानसून के दौरान रेल परिचालन में कोई अवरोध उत्पन्न नहीं हो इसके लिए समुचित कदम उठाने का भी निर्देश दिया । उन्होंने पूर्व मध्य रेल के सभी अधिकारियों को अच्छे कार्य के लिए बधाई दी तथा भविष्य में रेलवे के विकास के लिए और अधिक प्रयास करने के लिए प्रेरित किया ।
 
संरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए महाप्रबंधक सुश्री अंजली गोयल ने कहा कि संरक्षित रेल परिचालन संरक्षा नियमों के पालन पर ही निर्भर है। संरक्षा के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाना चाहिये। उन्होंने प्लेटफार्म, रेल परिसर, ट्रेनों आदि की साफ-सफाई पर विशेष रूप से जोर देते हुए इस संबंध में उच्चधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया ।

महाप्रबंधक महोदया ने कोविड-19 के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल की तैयारियों का विस्तृत जायजा लिया । इस क्रम में रेलवे अस्पतालों/हेल्थ यूनिट में ऑक्सीजन प्लांट लगाने सहित कोरोना के इलाज से जुड़ी अन्य चिकित्सा सुविधा आदि की उपलब्धता पर गहन चर्चा हुई । महाप्रबंधक महोदया पूर्व मध्य रेल में वैक्सीनेशन की प्रगति से भी अवगत हुईं । उन्होंने शत-प्रतिशत रेलकर्मियों के लिए कोरोना की वैक्सीन की उपलब्धता पर विशेष बल दिया।
 
इस बैठक में महाप्रबंधक महोदया द्वारा विडियो कॉनफ्रेंशिंग के माध्यम से पांचों मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों से भी उनके क्षेत्राधिकार में यात्री सुविधा, सुरक्षा सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में विस्तृत जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया ।