महाप्रबन्धक श्री सतीश कुमार ने किया प्रयागराज छिवकी एवं नैनी स्टेशन का निरीक्षण

महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे, श्री सतीश कुमार ने  दिनांक 12 अक्टूबर को प्रयागराज छिवकी एवं नैनी स्टेशन क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान श्री कुमार ने  प्रयागराज छिवकी EI बिल्डिंग, प्रयागराज छिवकी स्टेशन, यार्ड, गुड्स शेड, लेवल क्रासिंग गेट आदि का गहनता से निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक महोदय ने प्लेटफॉर्म  पर यात्रियों को विक्रय हेतु खाद्य सामग्री की गुणवत्ता का  भी जायजा लिया।आगे  बढ़ते हुए क्रम में महाप्रबंधक महोदय द्वारा नैनी जंक्शन रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया गया तथा वहां उपलब्ध यात्री सुविधाओं एवं परिचालन व्यवस्थाओं का गहनता से निरीक्षण किया गया।

 इस अवसर पर प्रयागराज मंडल के संकल्प सभागार में महाप्रबंधक महोदय की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया इस अवसर पर उपस्थित सभी शाखा अधिकारियों को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक महोदय ने कहा कि हम सभी को इनोवेटिव होना चाहिए और नियमों के तहत अपने आप को लिमिट नहीं करना चाहिए l अपने इनोवेटिव तरीकों को आगे बढ़ाने के प्रयास सदैव करते रहना चाहिए। बैठक के क्रम में महाप्रबंधक महोदय ने माल गाड़ियों की औसत स्पीड, लोडिंग परफॉर्मेंस, नॉन फेयर रेवेन्यू, कैटल रन ओवर, डिरेलमेंट, लेवल क्रॉसिंग, मंडल में चल रहे विभिन्न आधारभूत संरचना के कार्यों, स्वच्छता, यात्रियों से जुड़ी मूलभूत सुविधाओं सहित सभी विभागों से संबंधित गहन जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने समस्याओं के जड़ तक जाने और उन्हें दूर करने के निर्देश दिए। महाप्रबंधक ने कहा कि वह वस्तु स्थिति को जानने के लिए समय समय पर औचक निरीक्षण करते रहेंगे और उन्हें  ग्राउंड लेवल पर वास्तव में सुधार चाहिए न कि कागज पर। उन्होंने कर्मचारियों के समय से प्रमोशन और कर्मचारी कल्याण पर विशेष जोर दिया।

बैठक के प्रारंभ में सर्वप्रथम मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज मंडल श्री मोहित चंद्रा ने  पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रयागराज मंडल के बारे में विस्तृत जानकारी महाप्रबंधक महोदय को दी।  बैठक के अंत में महाप्रबंधक महोदय ने मंडल रेल प्रबंधक के मार्गदर्शन में कार्य कर रही टीम को उत्तम प्रदर्शन के लिए बधाई दी और आगे भी इसी प्रकार के प्रदर्शन की आशा व्यक्त की। 

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक सामान्य प्रशासन श्री संजय सिंह, अपर मंडल रेल प्रबंधक परिचालन श्री अजय कुमार राय सहित मंडल के सभी अधिकारी उपस्थित रहे।