पमरे महाप्रबंधक के नेतृत्व में रेलवे की समीक्षा बैठक आयोजित: यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षा के क्षेत्र में अनेक प्रभावी कदम उठाये जा रहे।

पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय की अध्यक्षा में एवं मुख्यालय के प्रमुख विभागाध्यक्षों और तीनों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधकों (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम) की उपस्थिति में बुधवार: 15 नवम्बर 2023 को साप्ताहिक समन्वय समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सुरक्षा एवं सरंक्षा और समय-पालन पर विचार विमर्श किया गया।

महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय के नेतृत्व में पमरे पर चल रहे अधोसरंचना कार्य की प्रगति, सरंक्षा, गुड्स एवं पैसेंजर ट्रेनों की समयपालनता, लोडिंग परफॉरमेंस आदि पर चर्चा की गई। इसके अलावा अमृत भारत स्टेशनों के अंतर्गत चल रहे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यो, रेलखण्डों के ट्रैक की क्षमता में वृद्धि करते हुए 160 केएमपीएच तक गति बढ़ाने के लिए विभिन्न रूटों पर कार्य की प्रगति, नागदा-मथुरा रेलखण्ड पर कवच की प्रोग्रस रिपोर्ट की समीक्षा की गई। साथ ही ऑटोमेटिक ब्लॉक सिंगनलिंग, वन्दे भारत ट्रेनों के संचालन एवं रखरखाव की मॉनेटरिंग, गति शक्ति मल्टी मॉडल कार्गो टर्मिनल को बढ़ाने के लिए जोर दिया गया।

पश्चिम मध्य रेलवे पर यात्रियों की सुरक्षा एवं रेल सरंक्षा के क्षेत्र में अनेक प्रभावी कदम उठाये जा रहे हैं

Source- WCR